Bollywood : विराट कोहली बने सबसे बड़े ‘सेलिब्रिटी’ ब्रांड, रणवीर को पीछे छोड़ा, शाहरुख खान ने भी लगाई बड़ी छलांग

 

क्रिकेट खिलाड़ी विराट कोहली 2023 में 22.79 करोड़ अमेरिकी डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ भारत के सबसे मूल्यवान ‘सेलिब्रिटी’ बन गए हैं। सलाहकार कंपनी क्रॉल द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, कोहली ने रणवीर सिंह को पीछे छोड़ते हुए 2022 के 17.69 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्य के मुकाबले 29 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की। रणवीर सिंह 20.31 करोड़ डॉलर के ब्रांड मूल्य के साथ दूसरे स्थान पर रहे। पिछले साल रणवीर सिंह पहले स्थान पर थे।

क्रॉल की सेलिब्रिटी ब्रांड मूल्यांकन रिपोर्ट 2023 के अनुसार, कोहली का ब्रांड मूल्य अब भी 2020 के 23.77 करोड़ डॉलर के स्तर तक नहीं पहुंच पाया है। ‘जवान’ और ‘पठान’ जैसी फिल्मों की सफलता के बाद, 58 वर्षीय अभिनेता शाहरुख खान 2023 में ब्रांड मूल्य के लिहाज से तीसरे स्थान पर रहे। इस दौरान उनका कुल ब्रांड मूल्य 12.07 करोड़ डॉलर था। शाहरुख का ब्रांड मूल्य 2022 में 5.57 करोड़ डॉलर था, और वे इस सूची में दसवें स्थान पर थे।

शाहरुख खान की इस बड़ी छलांग का मुख्य कारण उनकी हालिया फिल्मों की जबरदस्त सफलता है, जिसने उनकी ब्रांड वैल्यू को काफी बढ़ा दिया है। वहीं, विराट कोहली की लोकप्रियता और उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट्स ने उन्हें सबसे मूल्यवान सेलिब्रिटी बना दिया है, जिससे वे शीर्ष पर बने हुए हैं।

Check Also

NEET-NET समेत सभी राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं में बड़े बदलाव: केंद्र सरकार का अहम फैसला

NEET-NET समेत सभी राष्ट्रीय प्रवेश परीक्षाओं में बड़े बदलाव: केंद्र सरकार का अहम फैसला केंद्र …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *